Recent NewstechnologyTrending News

खुसखबरी: भारत मे PUBG MOBILE की हो रही है वापसी, कंपनी ने किआ एलान, भारत के लिए हीग खास गेम

भारत और चीन (India-China)के बीच बढ़े तनाव को देखते हुए भारत सरकार ने सितंबर 2020 में अपनी तरफ से कड़ा कदम उठाते हुए पबजी समेत 118 मोबाइल एप्लीकेशन पर बैन लगा दिया था। इसमें पबजी मोबाइल लाइट (PUBG Mobile Lite) भी शामिल था। बैन के बाद गूगल स्टोर से इस एप को हटा दिया गया था।

लेकिन पबजी एक बार फिर भारत में वापस आ रहा है। दरअसल, साउथ कोरियन कंपनी पबजी कॉर्पोरेशन ने ये घोषणा की है कि उनकी कंपनी भारतीय मार्केट के लिए नया गेम जल्द लेकर आ रही है। ये गेम खास सिर्फ भारत के लिए ही बनाया गया है और इस बार पबजी कंपनी चीनी कंपनी के साथ कोई पार्टनर्शिप भी नहीं करेगी।

पबजी कॉर्पोरेशन (PUBG Corporation) के अनुसार, भारत में पबजी मोबाइल इंडिया (PUBG Mobile India) लॉन्च किया जाएगा। इस ऐप के लिए कंपनी ने कहा है कि ये नया ऐप डेटा सिक्योरिटी को बेहतर तरीक़े से फ़ॉलो करेगा। जिससे भारत को पहले की तरह डेटा सुरक्षा जैसी शिकायतें नहीं मिलेंगी।

इसके साथ ही पबजी कंपनी भारत में बड़ा निवेश करने को भी तैयार है। पबजी कॉर्पोरेशन द्वारा जारी की गई ऑफिशियल प्रेस रीलिज में कहा गया है कि प्लेयर्स अननॉन बैटलग्राउंड (Players Unknown Battleground) के किएटर पबजी कॉर्पोरेशन, जो साउथ कोरियन कंपनी क्राफ्टों (Krafton) की सबसिडरी कंपनी है, यह ऐलान करते हैं कि भारत में पबजी मोबाइल इंडिया लॉन्च करने की तैयारी की जा रही है।

पबजी कॉर्पोरेशन के अनुसार पबजी मोबाइल इंडिया भारत के लिए ख़ास तौर पर तैयार किया गया है। पबजी कंपनी ने ये भी कहा है कि ये यूजर्स को सुरक्षित और हेल्दी गेम खेलने का मौक़ा देगा। पबजी कॉर्पोरेशन ने ये भी ऐलान किया है कि कंपनी भारत में एक सबसिडरी कंपनी भी तैयार करेगी ताकि प्लेयर्स के साथ बेहतर तरीक़े से बातचीत किया जा सके।साथ ही ये भी जानकारी दी है कि इसके लिए भारत की पबजी कंपनी 100 कर्मचारियों को रखेगी। इसके लिए लोकल ऑफिस तैयार किए जाएंगे और लोकल बिज़नेस के साथ मिल कर कंपनी यहां गेमिंग सर्विसेस शुरू करेगी।

बता दें भारत सरकार ने पबजी समेत चीन के 118 ऐप पर बैन लगा दिया था। सरकार ने कहा था कि ये ऐप सुरक्षित नहीं हैं। इससे पहले इसी कारण से सरकार ने 59 चीनी ऐप्स बैन किये थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *