काम की खबर! SBI के Debit Card पर मिलती है EMI की सुविधा, जानिए कैसे उठा सकते हैं फायदा

5
(1)

SBI Debit Card Offer: आजकल EMI का काफी चलन है, शॉपिंग करिए और उसे EMI में कनवर्ट करवा लीजिए. इसके कई फायदे हैं, पहला तो ये कि एकमुश्त रकम खर्च नहीं होती, कई बार आपको पेमेंट इंटरेस्ट भी नहीं लगता.

Instructions To Activate SBI Debit Card Easily - All Support

BI Debit Card Offer: आजकल EMI का काफी चलन है, शॉपिंग करिए और उसे EMI में कनवर्ट करवा लीजिए. इसके कई फायदे हैं, पहला तो ये कि एकमुश्त रकम खर्च नहीं होती, कई बार आपको पेमेंट इंटरेस्ट भी नहीं लगता. लेकिन EMI की सुविधा आमतौर पर क्रेडिट कार्ड पर ही मिलती है और क्रेडिट कार्ड सभी के पास नहीं होता. ऐसे में देश का सबसे बड़ा बैंक Sate Bank of India डेबिट कार्ड पर EMI की सुविधा लेकर आया है. 

SBI Debit Card पर EMI ऑफर 

SBI के मुताबिक बैंक के Debit Card से आप टीवी, फिज, AC जैसे होम अप्लायंसेज खरीदते हैं, या फिर ऑनलाइन शॉपिंग करते हैं तो अब आपको EMI का भी ऑप्शन मिलेगा. यानी आप किसी दुकान पर जाकर POS मशीन से पेमेंट करने के बाद उसे कई किस्तों में चुका सकते हैं. इससे अचानक आपके खाते से बड़ी रकम नहीं कटती, आप अपनी सुविधा के मुताबिक EMI की संख्या चुन सकते हैं. अगर Amazon, Flipkart से ऑनलाइन शॉपिंग करते हैं, तो भी आप SBI Debit Card से पेमेंट करके उसे EMI में कनवर्ट करवा सकते हैं.

 SBI का ये ऑफर किसके लिए ?

SBI के मुताबिक ये सुविधा प्री-अप्रूव्ड बेस्ड है, यानि SBI के सभी ग्राहकों को ये सुविधा नहीं मिलती है, बल्कि कुछ चुनिंदा ग्राहकों को ही डेबिट कार्ड से EMI कनवर्जन का ऑफर मिलता है. बाकी ग्राहकों को सीधा डेबिट कार्ड से पूरा भुगतान करना होता है. इसलिए शॉपिंग करने से पहले ये जरूर जांच लें कि आपके डेबिट कार्ड पर EMI की सुविधा है या नहीं, उसके बाद ही शॉपिंग करें. अगर आपके डेबिट कार्ड पर EMI की सुविधा है तो आप खुलकर शॉपिंग कर सकते हैं, तब भी जब आपके खाते में कम पैसे हों. 

कैसे जाने कार्ड में EMI सुविधा है या नहीं

अगर आप जानना चाहते हैं कि आपके डेबिट कार्ड पर EMI की सुविधा है या नहीं, तो आप अपने रजिस्टर्ड मोबाइल फोन से 567676 पर DCEMI लिखकर मैसेज कर दें. ऐसा करके आपको पता चल सकेगा कि आप इस EMI सुविधा के हकदार हैं या नहीं.  

SBI डेबिट कार्ड EMI के फायदे 

अगर आपके SBI डेबिट कार्ड पर EMI की सुविधा है तो आप 1 लाख रुपये तक की शॉपिंग कर सकते हैं. फिर इसका भुगतान करने के लिए आप इसे 6, 9, 12 और 18 महीनों की EMI का ऑप्शन मिलता है. आप अपनी सुविधा के मुताबिक कोई भी ऑप्शन चुन सकते है. EMI पर 2 साल के MCLR पर 7.5 परसेंट ज्यादा अधिक ब्याज लिया जाएगा. हालांकि बैंक ने साफ किया है कि ब्रांड अधिकांश उत्पादों पर No Cost EMI का ऑफर भी दे रहे हैं, मतलब आपको कई चीजों की खरीदारी पर ब्याज नहीं चुकाना होगा. 

ग्राहकों को इस पर कोई प्रोसेसिंग फीस नहीं चुकानी पड़ती है. साथ ही आपका सेविंग्स अकाउंट बैलेंस भी ब्लॉक नहीं होता है यानी अपने अपने बैंक खाते की रकम का आराम से इस्तेमाल कर सकते हैं. इसके लिए किसी तरह के पेपर वर्क की जरूरत नहीं है, क्योंकि ये प्री अप्रूव्ड होता है. 

 437 total views,  2 views today

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

About naeem

Check Also

Sbi Launch – SBI KAVACH Personal loan Scheme for covid treatments

3 (2) दोस्तों इस कोरोनावायरस चलते तकरीबन सभी लोगों को आर्थिक दिक्कतों का सामना करना …

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Translate »