Airtel से लगातार तीसरे माह पिछड़ी Jio, देश में तेजी से मोबाइल नंबर पोर्ट करा रहे हैं लोग, जानिए वजह

5
(1)

Airtel ने नए यूजर जोड़ने के मामले में लगातार तीसरे माह अक्टूबर में Reliance Jio को पीछे छोड़ दिया है। टेलिकॉम रेग्युलेटरी अथॉरिटी ऑफ इंडिया (TRAI) के आंकड़ों के मुताबिक इस साल अक्टूबर माह में Airtel से सबसे ज्यादा 37 लाख वायरलेस सब्सक्राइबर्स जुड़े हैं। यह आंकड़ा पिछले माह के मुकाबले 1.12 फीसदी ज्यादा है। इस लिस्ट में Jio 22 लाख नए सब्सक्राइबर्स के साथ दूसरे पायदान पर है। वही वोडाफोन आइडिया के नए सब्सक्राइबर्स पिछले माह के मुकाबले 0.9 फीसदी घट गए।

मोबाइल नंबर पोर्ट कराने की बढ़ी रफ्तार

वही टेलिकॉम कंपनियों के खराब नेटवर्क की वजह से लोग तेसी से पोर्ट करा रहे हैं। रिपोर्ट के मुताबिक सितंबर के मुकाबले अक्टूबर महीने में मोबाइल नंबर पोर्टेबिलिटी रिक्वेस्ट की संख्या भी बढ़ी है, जहां सितंबर में 520.8 मिलियन लोगों ने नंबर पोर्ट कराया था। यह आंकड़ा अक्टूबर माह में बढ़कर 529.60 मिलियन हो गया है। देश में जारी किसान आंदोलन को सपोर्ट करने के लिए Jio नंबर पोर्ट की मुहिम चल रही है। ऐसे में अगले कुछ माह में देश में मोबाइल पोर्ट कराने के आंकड़ों में तेज इजाफा देखा जा सकता है।

jio के सबसे ज्यादा सब्सक्राइबर्स

लेकिन अगर सबसे ज्यादा सब्सक्राइबर्स की बात करें, तो इस मामले में अभी भी Jio सबसे आगे है। मौजूदा वक्त में Jio के 406.36 मिलियन सब्सक्राइबर्स हैं, जबकि Airtel के कुल सब्सक्राइबर्स 330.29 मिलियन है, जबकि Vodafone-Idea के 292.84 मिलियन सब्सक्राइबर्स है। के साथ वोडाफोन आइडिया है। वही सबसे ज्यादा इनएक्टिव यूजर्स के मामले में भी Jio सबसे आगे है। इस लिस्ट में वोडाफोन आइडिया दूसरे पायदान पर और Airtel तीसरे पायदान पर है।

Loading

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

About naeem

Check Also

FlexPay- Instant Digital Credit Card, Pay Later

5 (1) दोस्तों आप सभी को Covid-19 की वजह से तकरीबन सभी लोगों को आर्थिक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »