technologyTrending News

फीचर फोन की कीमत में Jio देगा 5G स्मार्टफोन, इस तारिख को खत्म होगा इंतजार

नई दिल्ली। देश की सबसे बड़ी कंपनी Reliance अपनी 44वीं एनुअल जनरल मीटिंग (Reliance AGM 2021) में कई नए प्रोडक्ट्स पेश कर सकती है। हाल ही में Reliance AGM 2021 की तारीख का खुलासा हुआ है। कंपनी ने बताया कि Reliance AGM 2021, 24 जून, 2021 को दोपहर 2 बजे शुरू होगी। AGM बीते कुछ सालों की तरह ही YouTube के जरिए लाइव होगा।

इस साल होगी घोसना

इस साल होने वाले Reliance AGM 2021 में नई घोषणाए होंगी, जिसमें ज्यादा 5G से संबंधित होने की उम्मीद है। अगर बीते वर्ष के हिसाब से बात करें तो हमें उम्मीद है कि Reliance इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी इस साल किफायती Jio 5G फोन और Jio 5G लॉन्च की तारीख समेत कई घोषणाएं कर सकते हैं।

Reliance Jio ने बीते वर्ष घोषणा की थी कि कंपनी ने भारत में सस्ते Jio 5G फोन लाने के लिए Google के साथ हाथ मिलाया है। आगामी Jio 5G फोन Android के लिए एक फोर्कड वर्जन पर काम करेगा। यह अब तक का देश का सबसे सस्ता 5G फोन कहलाएगा। पहले पता चला था कि भारत में Jio 5G फोन की कीमत 2,500 रुपये तक सस्ती हो सकती है।

फिलहाल भारतीय बाजार में सबसे सस्ते 5G स्मार्टफोन की कीमत 13,999 रुपये है। जहां तक रिलायंस का इतिहास रहा है तो वह अब तक क्रान्ति लाया है तो ऐसे में वह Jio 5G को घर-घर तक पहुंचाने का प्लान बना रहा है। अगर यह सच हुआ तो 2,500 रुपये की कीमत वाला सस्ता 5G फोन देश में लाखों 2G फीचर फोन यूजर्स को 5G में ट्रांसफर होने में मदद करेगा।

Jio 5G सर्विस:

मुकेश अंबानी ने बीते वर्ष दिसंबर में कहा था कि Jio 5G सर्विस भारत में 2021 के बीच में रोल आउट कर दी जाएगी तो ऐसे में Reliance AGM 2021 वो सही समय हो सकता है। कंपनी ने पहले ही अपनी 5जी ट्रायल में 1Gbps से ज्यादा स्पीड को हासिल किया है। Jio ने शुरू से ही पूरा 5जी सॉल्यूशन तैयार किया है। कंपनी का प्लान है कि वह 100% देश की टेक्नोलॉजी और सॉल्यूशन इस्तेमाल करे। AGM 2021 में मुकेशनअंबानी Jio 5G प्लान की भी जानकारी दे सकते हैं।

Jio 5G फोन और Jio 5G सर्विस लॉन्च करने के अलावा कंपनी किफायती

JioBook लैपटॉप

भी पेश कर सकती है। इस साल मार्च में JioBook के कुछ स्पेशिफिकेशन की जानकारी मिली थी। ऑपरेटिंग सिस्टम की बात की जाए तो यह लैपटॉप एक कस्टम एंड्रॉयड वर्जन पर काम करता है। प्रोसेसर की बात की जाए तो इसमें Qualcomm Snapdragon 665 प्रोसेसर मिलेगा। Jio की Google और Qualcomm के साथ साझेदारी को देखते हुए यह मुमकिन हो सकता है। इस JioBook लैपटॉप में 1366×768 रेजॉल्यूशन वाली डिस्प्ले मिलेगी। स्टोरेज की बात करें तो इसमें 2GB RAM और 32GB इंटरनल स्टोरेज मिलेगी। वहीं इसमें 4GB RAM और 64GB इंटरनल स्टोरेज वाला वेरिएंट भी ऑप्शनल होगा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *