Amazon Prime का नया यूथ ऑफर, इन यूजर्स को मिलेगा 500 रुपए के कैशबैक के साथ एडिशनल बेनेफिट्स

0
(0)

Amazon India ने नए प्राइम मेंबर्स (Amazon Prime Members) के लिए यूथ ऑफर (Youth Offer) की पेशकश की है. इस ऑफर के तहत 18-24 साल के उम्र के ग्राहकों को 500 रुपए तक का कैशबैक मिलेगा. यह ऑफर तीन महीने की मेंबरशिप या एनुअल मेंबरशिप  (Annual Membership) खरीदने वाले ग्राहकों के लिए लागू है. Amazon ने यह ऑफर केवल Android यूजर्स के लिए पेश किया है, और यह डेस्कटॉप या iOS ऐप के माध्यम से रिचार्ज करने वाले यूजर्स के लिए योग्य नहीं है. अमेज़ॅन प्राइम (Amazon Prime) फ्री डिलीवरी, अमेज़ॅन प्राइम वीडियो का एक्सेस, अमेज़ॅन म्यूज़िक जैसे और भी बहुत कुछ ऑफर करता है. 

Amazon prime : Amazon prime Latest News, photos and videos - page 8

ई-कॉमर्स दिग्गज भारत में 499 रुपये की प्रभावी कीमत पर एनुअल प्राइम मेंबरशिप की पेशकश कर रहा है. और 164 रुपये की प्रभावी कीमत पर 3 महीने की मेंबरशिप मिलेगी. इस यूथ ऑफर का लाभ केवल 18-24 साल की उम्र के युवा ही उठा सकते हैं. इसके अलावा, इस ऑफ़र को किसी दूरसे OS के लिए केवल एंड्रॉइड ऐप और मोबाइल ब्राउज़र वर्जन के माध्यम से रिडीम किया जा सकता है. इसका मतलब यह है कि यह ऑफर आईओएस ऐप के जरिए लागू नहीं है, लेकिन इसे मोबाइल ब्राउजर के जरिए अमेजन ऐप में लॉग इन करके रिडीम किया जा सकता है.

Amazon यूजर्स को  3 महीने की मेंबरशिप के लिए 329 रुपए और एनुअल मेंबरशिप के लिए 999 चुकाने होंगे और फिर बाद में एज वेरिफिकेशन अपलोड करने के बाद कैशबैक रिडीम कर सकेत हैं. ग्राहकों को एक आईडी प्रूफ (आधार कार्ड/पैन कार्ड/वोटर आईडी कार्ड/ड्राइविंग लाइसेंस) और एक सेल्फी अपलोड करके अपनी एज  वेरिफाई करनी होगी. एक बार वेरिफाई होने के बाद, 500 रुपए (अनुएल मेंबरशिप के लिए) या  165 रुपए (तीन महीने की सदस्यता के लिए) ग्राहक के अमेज़न पे बैलेंस अकाउंट में 48 घंटों के भीतर जमा कर दिया जाएगा. इस रकम का इस्तेमाल अमेजन से चीजें खरीदने में किया जा सकता है.

इस यूथ ऑफर के साथ, अमेज़न भारत में चुनिंदा ग्राहकों को प्राइम मेंबरशिप पर 50% की छूट दे रहा है. अमेज़ॅन ने हाल ही में भारत में अपनी मासिक प्राइम सदस्यता की पेशकश बंद कर दी है, जिसकी कीमत 129 रुपए. यह भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) के नए गाइडलाइन के बाद आवर्ती ऑनलाइन लेनदेन (Recurring Online Transaction) को संसाधित करने के लिए AFA के कार्यान्वयन के लिए कहा गया था.

 580 total views,  2 views today

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

About naeem

Check Also

फीचर फोन की कीमत में Jio देगा 5G स्मार्टफोन, इस तारिख को खत्म होगा इंतजार

3 (2) नई दिल्ली। देश की सबसे बड़ी कंपनी Reliance अपनी 44वीं एनुअल जनरल मीटिंग …

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Translate »