आप भी हैं PhonePe यूजर तो लें ICICI Pru का ₹25 लाख तक का टर्म इंश्योरेंस!

5
(1)

कोरोना संकट के बीच आम लोगों में भविष्‍य की आर्थिक जरूरतों को पूरा करने की तैयारी अभी से करने को लेकर जागरूकता बढ़ी है. इसी वजह से पिछले एक साल के भीतर हेल्‍थ इंश्‍योरेंस, लाइफ इंश्‍योरेंस और टर्म इंश्‍योरेंस में निवेश करने वालों की संख्‍या में तेजी से इजाफा हुआ है. इसको ध्‍यान में रखते हुए आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल लाइफ इंश्योरेंस (ICICI Prudential Life Insurance) ने डिजिटल पेमेंट ऐप फोनपे (PhonePe) के साथ कुछ समय पहले एक टर्म इंश्योरेंस पॉलिसी (Term Life Insurance Policy) पेश की थी. इस पॉलिसी के जरिये ग्राहक सस्ती दरों पर इंश्योरेंस की सुविधा ले सकते हैं. सबसे बड़ी बात इसमें सालाना प्रीमियम की दर बहुत कम राशि से शुरू होती है.

ICICI Prudential Life partners with NSDL Payments Bank to offer insurance  products

25 लाख रुपये तक का ले सकते हैं टर्म इंश्योरेंस

आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल और फोनपे की इस टर्म इंश्‍योरेंस पॉलिसी में प्रीमियम राशि 149 रुपये सालाना से शुरू होती है. इस पॉलिसी के तहत आप एक लाख रुपये से लेकर 25 लाख रुपये तक का बीमा करा सकते हैं. इस पॉलिसी को लेने के लिए मेडिकल जांच की भी जरूरत नहीं होती है. इासान शब्‍दों में समझें तो आप किसी भी स्वास्थ्य जांच के बिना फोनपे के जरिये तुरंत इंश्योरेंस पॉलिसी ले सकते हैं. कंपनी ने बताया कि लाखों फोनपे यूजर्स अब असामयिक निधन की स्थिति में अपने परिवार को आर्थिक परेशानी से बचा सकते हैं.

पॉलिसी के लिए एक लाख सालाना आय जरूरी

आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल ने बताया है कि इस पॉलिसी को लेने के लिए ग्राहक की सालाना आमदनी कम से कम 1 लाख रुपये होना जरूरी है. दूसरे शब्‍दों में समझें तो कम से कम एक लाख रुपये हर साल कमाने वाले 18 से 65 वर्ष की उम्र का कोई भी व्यक्ति इस पॉलिसी को ले सकेगा. इस पॉलिसी को खरीदने के लिए किसी स्वास्थ्य जांच या कागजी कार्रवाई की जरूरत नहीं पड़ती है. फोनपे एप्लिकेशन के जरिये ग्राहक अपनी पॉलिसी को रीन्यू भी कर सकते हैं.

फोनपे यूजर्स ऐसे खरीद सकते हैं ये पॉलिसी

फोनपे यूजर्स बेहद आसान तरीके से ऐप पर यह टर्म इंश्योरेंस पॉलिसी खरीद सकते हैं. आइए स्‍टेप बाय स्‍टेप समझते हैं पूरी प्रक्रिया…

>> एंड्रॉयड और आईओएस यूजर्स अपने फोनपे एप्लिकेशन के ‘My Money’ सेक्शन पर क्लिक करें.

>> इसके बाद Insurance पर क्लिक करें.

>> अब Term Life Insurance सेक्शन को सेलेक्ट करें.

>> इसके बाद उस राशि का चयन करें जिसके लिए आप बीमा कराना चाहते हैं.

>> बीमाकृत व्यक्ति और उनके नॉमिनी का डिटेल्स देने के बाद पॉलिसी की खरीदारी पूरी करने के लिए ऑनलाइन पेमेंट करना होगा.

 381 total views,  2 views today

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

About naeem

Check Also

Sbi Launch – SBI KAVACH Personal loan Scheme for covid treatments

3 (2) दोस्तों इस कोरोनावायरस चलते तकरीबन सभी लोगों को आर्थिक दिक्कतों का सामना करना …

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Translate »