Amazon miniTV Feature: अमेजन ने लॉन्च की फ्री वीडियो स्ट्रीमिंग सर्विस,इसमें जानें क्या है ऐसा खास

5
(1)

अमेजन (Amazon) अपनी नई-नई सर्विस (New Service) के साथ यूजर्स को इम्प्रेस करने का कोई भी मौका नहीं छोड़ता है. देश की पॉपुलर ई-कॉमर्स साइट (E-Commerce Site) अमेजन (Amazon) ने हाल ही में एक नई वीडियो स्ट्रीमिंग सर्विस ‘मिनी टीवी’ (miniTV) को लॉन्च किया है. इस सर्विस के जरिए लोग सब्सक्रिप्शन के बिना ही अपना मनपसंद कंटेंट देख सकेंगे. बता दें अमेजन (Amazon) ने यूजर्स के लिए इस सर्विस में फ्री वेब सीरीज (Free Web Series), फ्री कॉमेडी शोज (Free Comedy Shows), फ्री टेक न्यूज (Free Tech News), फूड (Food), फैशन (Fashion) और ब्यूटी (Beauty) समेत ढे़रों कॉन्टेंट निकाले हैं

Amazon launches miniTV, a free video streaming service | Technology  News,The Indian Express

अमेजन शॉपिंग ऐप पर ही देखें मिनी टीवी (Watch miniTV on Amazon Shopping App)

बता दें जो लोग अमेजन प्राइम वीडियो (Amazon Prime Video) इस्तेमाल करते हैं, उन्हें अमेजन ओरिजनल (Amazon Original) और अन्य एक्सक्लूसिव कंटेंट (Excluive Content) का एक्सेस मिलता है. लेकिन miniTV बिल्कुल अलग है, जिसमें यूजर्स वेब सीरीज, कॉमेडी शो, टेक न्यूज, फूड, ब्यूटी और फैशन वीडियोज की देख सकेंगे. इस सर्विस में आपको पैसे तो नहीं देने पड़ेंगे, लेकिन एड्स (Advertisement) आपको जरूर दिखाए जाएंगे, जो पेड सब्सक्रिप्शन (Paid Subscription) पर नहीं दिखाई देते थे.
साथ ही अमेजन (Amazon) की इस नई सर्विस को एंड्ऱॉयड यूजर्स अपने अमेजन शॉपिंग ऐप (Amazon Shopping App) पर ही देख सकेंगे. miniTV का भरपूर फायदा सभी यूजर्स शुरुआती दिनों में खूब ले सकते हैं. क्योंकि भविष्य में ये पेड होगा या नहीं, इसकी अभी कंपनी द्वारा कोई जानकारी नहीं मिली है.

इस तरह के कंटेंट होंगे अपलब्ध (These types of content will be available)

इस सर्विस के जरिए यूजर्स अपने आपको एंटरटेन कर सकते हैं. उनके लिए mini TV पर आशीष चंचलानी, प्रजाक्ता कोली, सेजल कुमार और मालविका सितलानी जैसे यूट्यूब क्रिएटर्स के कंटेंट दिए जाएंगे. साथ ही कुकिंग के शौकीन को खाना-खजाना के लिए Kabita Kitchen, Cook with Nisha और Gobble जैसे के वीडियो देखने के लिए मिलेंगे.

mini TV पर यूजर्स के लिए 5,000 टाइटल हैं, जिनमें टीवी शोज से लेकर मूवी और वेब सीरीज शामिल हैं. दरअसल कंपनी का कहना है कि miniTV पर जल्द ही नए और एक्सक्लूसिव वीडियो उपलब्ध होने वाले हैं, लेकिन इन कंटेंट को आप Amazon Prime प्लेटफॉर्म पर नहीं देख पाएंगे. यानि ये सर्विस सिर्फ mini TV यूजर्स के लिए ही है. साथ ही इसका ये लाभ एंड्रायड यूजर्स (Android Users) उठा पाएंगे. इसके iOS और मोबाइल वेब वर्जन आने वाले महीनों में जारी किए जाएंगे.

 399 total views,  3 views today

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

About naeem

Check Also

BSNL Custemer के लिए खुशखबरी! मिल रहा पहले से ज्यादा डेटा और Validity, इन प्लान्स में किए गए बदलाव

1 (1) BSNL अपने Custemer के लिए खास ऑफर्स लेकर आया है. BSNL ने अपने …

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Translate »