बुरी खबर – नए साल पर टैरिफ प्लान बढ़ा सकती हैं टेलीकॉम कंपनियां; 20% तक महंगा होगा प्लान और ज्यादा पढ़े

5
(1)

नए साल में आपका फोन बिल 15-20% तक बढ़ सकता है। खबर है कि वोडाफोन-आइडिया (VI) और एयरटेल जैसे टेलीकॉम टैरिफ बढ़ा रहे हैं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, वोडाफोन-आइडिया साल के अंत तक या अगले साल की शुरुआत में टैरिफ में 15-20% की बढ़ोतरी करना चाहती है।

रिलायंस जियो पर रहेगा ध्यान

टेलीकॉम कंपनियों का कहना है कि घाटे की वजह से वे ऐसा करने के लिए मजबूर हैं। हालांकि, इन कंपनियों का ध्यान रिलायंस जियो पर भी रहेगी। खबर के मुताबिक, बाकी कंपनियां उसी के अनुसार टैरिफ के दाम में बदलाव करेंगी।

फेज वाइज बढ़ाया जा सकता है टैरिफ

खबर तो यह भी है कि कई टेलीकॉम कंपनियां 25 फीसदी तक टैरिफ बढाने का मन बना रही है, लेकिन एक बार में इतनी बढ़ोतरी करने से ग्राहक कम होने का डर भी है। इसलिए कंपनियां फेज वाइज ऐसा करने का फैसला कर सकती हैं।

2019 में टैरिफ की दरें बढ़ाई गई थीं

बता दें कि साल 2016 में टेलीकॉम मार्केट में जियो के आने से जबरदस्त प्राइस वार शुरू हुआ था, जिसके बाद 2019 में पहली बार कंपनियों ने टैरिफ बढ़ाये थे। टेलीकॉम कंपनियों ने दिसंबर 2019 में टैरिफ की दरें बढ़ाई थीं।

सितंबर 2020 की समाप्त तिमाही के अनुसार, प्रति ग्राहक सबसे ज्यादा कमाई भारती एयरटेल ने किया है। सितंबर तिमाही के अंत में VI की औसत आय प्रति उपयोगकर्ता (ARPU) 119 रुपए है। भारती एयरटेल (162 रुपए) और जियो (145 रुपए) के बराबर है।

 433 total views,  1 views today

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

About naeem

Check Also

Reliance Jio का सबसे किफायती प्लान, 1299 रुपये में अनलिमिटेड कॉल और डेटा, फ्री ऑफर्स

0 (0) Reliance Jio अपने ग्राहकों को अलग-अलग कैटिगिरी में कई प्रीपेड प्लान ऑफर करती …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »